सौतेली मां ने गुस्से में 10 साल के बेटे का प्राइवेट पार्ट जलाया, मामला दर्ज

राष्ट्रीय
Spread the love


नासिक, 10 जून (ए)। महाराष्ट्र के नासिक से एक ऐसी खबर सामने आई है जो दिल दहला देने वाली है। नासिक में एक सौतेली मां ने अपने दस साल के सौतेले बेटे का प्राइवेट पार्ट जला दिया। बताया जाता है कि कि ये बच्चा दिव्यांग है और बच्चे की गलती बस इतनी थी कि उसने खेल-खेल में अपने छोटे सौतेले भाई बिस्तर से नीचे गिरा दिया था।
यह मामला नासिक के डिंडोरी तालुका के एक गांव का है। हालांकि आरोपी महिला को उसके पति की शिकायत के आधार पर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल, महिला का सौतेला दस साल का बच्चा और उसका डेढ़ साल का सौतेला भाई खेल रहे थे। खेल-खेल में सौतेले भाई ने छोटे भाई को बेड से धक्का दे दिया और बच्चा नीचे गिर गया।
इस घटना के बाद सौतेली मां को दस साल के बच्चे पर खूब गुस्सा आया और उसने बच्चे की जमकर पिटाई की, यहां तक कि उसका प्राइवेट पार्ट तक जला दिया। इसके बाद जब महिला का पति घर आया तो उसे इस घटना के बारे में पता चला। सूचना मिलते ही पति ने अपने बेटे को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज अभी भी जारी है। 
अतिरिक्त सिविल सर्जन किशोर ने कहा कि पीड़ित का प्राइवेट पार्ट का 20 फीसदी हिस्सा जल गया है लेकिन अभी बच्चे की हालत स्थिर है। बता दें कि आरोपी महिला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 326 और 324 के तहत मुकदमा दायर किया गया है। इसके अलावा महिला के खिलाफ पॉक्सो एक्ट भी लगाया गया है। 
बता दें कि आरोपी महिला पहले सौतेले बच्चे की मामी थी लेकिन बच्चे के पिता ने बच्चे की सगी मां को तलाक दे दिया और बच्चे की मामी के साथ शादी कर ली। ऐसा करने के बाद बच्चे की मामी बाद में बच्चे की सौतेली मां बन गई।