शुक्रवार को जानी थी बारात, दूल्हे की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव,फिर—

उत्तर प्रदेश एटा
Spread the love


एटा, 17 अप्रैल (ए)। यूपी के एटा जिले के मारहरा इलाके के एक घर में शादी की तैयारियां चल रही थी। बारात जाने से पहले दूल्हे सहित दो लोगों की तबीयत खराब हो गई। स्वास्थ्य विभाग गांव पहुंचकर इनकी जांच करवाई। बारात जाने से एक दिन पहले दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो स्वास्थ्य कर्मी पुलिस लेकर पहुंचे और शादी रुकवा दी। दूल्हे को 14 दिन होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। कन्या पक्ष को भी सूचना दे दी गई है। जानकारी के अनुसार
थाना मारहरा पुलिस को सूचना मिली कि क्षेत्र के गांव फतेहपुर में 22 वर्षीय युवक, 20 वर्षीय युवती कोरोना संक्रमित है। इसमें से कोरोना संक्रमित युवक की शुक्रवार को बारात जानी है। घर-परिवार में गुरुवार शाम तक शादी की खुशियां दिखायी दे रही थीं। मंडप की दावत में गांव के लोगों ने जमकर पूडी-कचौड़ी खाई।
गुरुवार शाम को दूल्हा के कोरोना संक्रमित होने की बात पता चलते ही परिवार के लोग सकते में आ गए। इतने के बाद भी परिवारीजन किसी तरह बारात ले जाने की जुगत में थे। ये बात पुलिस को पता चली तो गांव पहुंचकर थाना मारहरा पुलिस ने घर पर लगे टेंट-तंबू उखड़वा दिए। साथ ही पीएचसी मिरहची की टीम ने कोरोना संक्रमित दूल्हे और संक्रमित युवती को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया। मारहरा थानाध्यक्ष अखिलेश तिवारी ने बताया कि दूल्हा को होम आइसोलेट कराया गया है। साथ ही कन्या पक्ष को जानकारी देते हुए परिवारीजनों को 14 दिन बाद बारात ले जाने की हिदायत दी गर्ई है।