उप्र पर्यटन विभाग के उप निदेशक ने मुंबई में आत्महत्या की

राष्ट्रीय
Spread the love

मुंबई, 21 फरवरी (ए) उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को मुंबई में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। यह जानकारी पुलिस ने दी।.

एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के उप निदेशक विमलेश कुमार बनारसीदास औदिच्य सुबह इमारत की दूसरी मंजिल से कूद गए और उन्हें गंभीर चोटें आईं। अधिकारी ने बताया कि औदिच्य ने काम के दबाव के कारण इस्तीफा दे दिया था, लेकिन उन्हें काम करते रहने के लिए कहा गया था। .

अधिकारी ने बताया कि यह इमारत पूर्वी उपनगर तिलकनगर के तारा गगन हाउसिंग सोसाइटी में स्थित है। अधिकारी ने कहा कि 59 वर्षीय नौकरशाह को घाटकोपर में निकाय द्वारा संचालित एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें भर्ती करने के बाद मृत घोषित कर दिया गया।

अधिकारी ने कहा कि उनकी पत्नी रमा ने पुलिस को बताया कि उनके पति उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग में कार्यरत थे और मुंबई में तैनात थे, जहां उनका कार्यालय वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में स्थित था।

अधिकारी ने कहा कि तैनाती घर से दूर होने और काम के दबाव के कारण दो महीने पहले उप निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन लखनऊ स्थित पर्यटन विभाग के मुख्यालय ने उन्हें 31 मार्च तक काम करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि आकस्मिक मृत्यु की रिपोर्ट दर्ज की गई है। अधिकारी ने कहा कि मृतक की पत्नी ने पुलिस को बताया कि उनकी किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं है।