किसानों के समर्थन में आई सपा निकालेगी पद यात्रा, अखिलेश यादव ने किया ऐलान

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ, 06 दिसम्बर एएनएस। दिल्ली में किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अखिलेश यादव ने आज ऐलान किया कि उनकी पार्टी किसानो की मांगों के समर्थन में पद यात्रा निकालेगी । अखिलेश यादव ने केन्द्र सरकार पर कई कई गंभीर आरोप लगाए। अखिलेश यादव ने कहा कि केन्द्र सरकार के कृषि बिल के विरोध में देशभर के किसान दिल्ली बॉर्डर पर 11 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। अब इस आंदोलन को सभी विपक्षी दल को समर्थन मिलने लगा है। इसके लिए उन्होंने समाजवादी पार्टी का भी समर्थन देने का ऐलान किया। इसके लिए उन्होंने सोमवार को किसानों के समर्थन में एक पदयात्रा निकालने की बात भी कही। 
पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मैंने इन गलत कानूनों के खिलाफ और दिल्ली में प्रदर्शनकारी किसानों के समर्थन करने के लिए हर जिले में किसान यात्रा शुरू करने का फैसला किया है। मैं सोमवार से कन्नौज मंडी से किशन बाजार तक एक मार्च शुरू करूंगा। सरकार से इन कानूनों को रद्द करने के लिए कहूंगा। उन्होंने आगे कहा कि सरकार तीनों किसान विरोधी कानून वापस नहीं लेती है तो उनकी पार्टी पूरे प्रदेश में लगातार पदयात्रा आयोजित करेगी। दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि जो हमारा पेट भरता है, जो हमारी अर्थव्यवस्था की रीढ़ है उसके साथ इतना बड़ा खिलवाड़ हो रहा है। किसान हजारों-लाखों की संख्या में दिल्ली के पास कड़ाके की सर्दी में बैठे हैं और कोई सुनने वाला नहीं है।

महंगाई को लेकर भी अखिलेश यादव ने केन्द्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। कहा कि महंगाई लगातार बढ़ रही है, कीटनाशकों के दाम बढ़ गए हैं। खेती का लागत मूल्य लगातार बढ़ता जा रहा है और सरकार किसानों से झूठे वादे कर रही है। उन्होंने कहा कि लखनऊ में किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी की प्रदेशव्यापी किसान पदयात्रा रविवार से ही शुरू हो गई है। अखिलेश यादव ने नए कृषि कानून को किसानों के लिए डेथ वारंट बताया। उन्होंने कहा कि सरकार को मंडियों को सुधारना चाहिए था। किसानों को नहीं पता था कि इस तरह का कोई कानून देश में लागू किया जाएगा। सोमवार को हर जिले में लगातार किसान यात्रा चलेगी।