जौनपुर में बिना डिग्री डिप्लोमा के इलाज करते 5 चिकित्सकों पर एफआईआर दर्ज

उत्तर प्रदेश जौनपुर
Spread the love


जौनपुर,10 जनवरी एएनएस । यूपी के जौनपुर जिले में मछलीशहर थाना क्षेत्र में बिना डिग्री डिप्लोमा के चिकित्सालय चला रहे पांच चिकित्सकों के खिलाफ मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत 31 दिसंबर को एफआईआर दर्ज की गई। यह एफआईआर सीएचसी मछली शहर के अधीक्षक ने दर्ज कराया। प्राथमिकी की कॉपी दीवानी न्यायालय में प्रस्तुत की गई।
3 अगस्त 2020 एवं 12 अगस्त 2020 को जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देश तथा 4 अगस्त 2020 को सीएमओ के आदेश के अनुक्रम में कोविड-19 के मद्देनजर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछलीशहर के अधीक्षक द्वारा मछलीशहर क्षेत्र में 5 प्राइवेट चिकित्सालयों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण तिलोरा के डॉक्टर आरपी यादव, डॉ छोटेलाल मौर्य, डॉ शिव प्रसाद, जमुहर के डॉक्टर रामआसरे गुप्ता, जगदीशपुर मुजहना के डॉक्टर बनवारी लाल बिंद के चिकित्सालय में किया गया। दौरान निरीक्षण चिकित्सालय के चिकित्सकों द्वारा डिग्री डिप्लोमा प्रस्तुत नहीं किया गया। यहां तक कि शासन की मंशा के अनुरूप चिकित्सालयों में व्यवस्था भी नहीं पाई गई।
अभिलेख एवं साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए चिकित्सकों को पत्र दिया गया लेकिन इसके बावजूद चिकित्सकों ने कोई प्रमाण नहीं दिया जिस पर अधीक्षक की तहरीर के आधार पर पांचों चिकित्सकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई जिसकी एक कॉपी मुख्य चिकित्सा अधिकारी को अधीक्षक द्वारा भेजी गई। एफआईआर की कॉपी दीवानी न्यायालय में प्रस्तुत की गई।