पुलिस निरीक्षक बनकर ठगी करने वाला गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

जयपुर, 19 अक्टूबर (ए) जयपुर पुलिस ने पुलिस निरीक्षक बन कर लोगों के साथ ठगी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि आरोपी राहुल शेखावत के कब्जे से 14 फर्जी सील मोहर सचिव राजभवन, एनआईए जयपुर राजस्थान, अतिरिक्त महानिदेशक, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, आयुक्त राजस्थान आबकारी विभाग, पुलिस अधीक्षक बाडमेर के नाम की बरामद की गई।

उन्होंने बताया कि आरोपी के पास से चार पुलिस वर्दी, एसीबी निरीक्षक, राजस्थान पुलिस निरीक्षक, आबकारी निरीक्षक के नाम के फर्जी आईडी कार्ड और तीन मोबाइल भी बरामद हुए हैं।

पुलिस ने बताया कि 35 वर्षीय आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है और उसके खिलाफ राजस्थान और पंजाब में पुलिस अधिकारी बन कर ठगी के 21 मामले दर्ज हैं।

उन्होंने बताया कि आरोपी को एक दुकानदार की शिकायत पर झोटावाड़ा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी दुकानदार से पिछले छह महीने से राशन की खरीददारी कर रहा था।

हाल ही में वह दुकान पर पुलिस की वर्दी में पहुंचा और कहा कि वह पुलिस लाइन का प्रभारी है और वहां के लिये राशन की खरीदारी करेगा। उसने दुकानदार को जयपुर पुलिस आयुक्त की मोहर (स्टाम्प) और दस्तावेज भी दिये।

दुकानदार को मोहर (स्टाम्प) संदिग्ध लगने और आरोपी द्वारा फर्जीवाड़ा करने का शक होने पर उसने पुलिस को सूचित किया। पुलिस के एक दल ने आरोपी को रविवार को दुकान का दौरा करने पर पकड़ा।